प्रबंधन टीम


 
 
 

श्री आदेश तितरमारे, भा.प्र.से.
उपाध्यक्ष 

 
 
 

प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, (LBSNAA) मसूरी, उत्तराखंड के पूर्व छात्र। कंप्यूटर विज्ञान, भौतिकी, गणित में स्नातक। 15 से अधिक वर्षों के प्रशासनिक करियर के साथ, निदेशक कृषि, बाट और माप - बिहार, प्रबंध निदेशक बिहार राज्य बीज निगम - एक कंपनी, राज्य परिवहन आयुक्त, नगर आयुक्त सहित विभिन्न नेतृत्व पदों पर रहे; पटना नगर निगम, प्रबंध निदेशक बिहार राज्य दुग्ध महासंघ- एक सहकारी संगठन (COMFED), अतिरिक्त सीईओ, बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसायटी (जीविका) और पांच जिलों में जिला कलेक्टर। विश्व बैंक और DFID यूके द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं के प्रबंधन का अनुभव।

बिहार सरकार : (i) अतिरिक्त सीईओ, बिहार रूरल लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी, जीविका : लाइवहीहुड प्रमोशन सोसाइटी में प्रशासनिक और संगठनात्मक रणनीति अपनाई। (ii) प्रबंध निदेशक, बिहार राज्य दुग्ध संघ (COMFED) : बिहार राज्य दुग्ध संघ के तहत पूरे बिहार में दूध की सफलतापूर्वक खरीद, और रसद संचालन का प्रबंधन, 10 लाख से अधिक सदस्यों को लाभान्वित किया (iii) नगर आयुक्त, पटना नगर निगम: के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाईं राज्य की राजधानी के नगर आयुक्त। (iv) राज्य परिवहन आयुक्त: कई ऐतिहासिक परिचालन और रणनीतिक हस्तक्षेपों के लिए विभाग का नेतृत्व किया। (v) निदेशक, बाट और माप प्रभाग : CoVID के दौरान बीजों की होम डिलीवरी के लिए क्यूआर तंत्र पर आधारित बीज की ट्रेसबिलिटी के लिए वजन और माप के लिए एक पूर्ण ईआरपी का नेतृत्व और विकास किया।

(vi) निदेशक, बिहार राज्य बीज निगम लिमिटेड - बीआरबीएन: 8.30 लाख क्विंटल/वर्ष की क्षमता वाले पूरे बिहार में 6 बीज प्रसंस्करण केंद्रों का नेतृत्व संचालन और प्रबंधन (vii) निदेशक, कृषि विभाग: 40 लाख मीट्रिक टन के रसद प्रति वर्ष उर्वरक और 10 लाख क्विंटल बीज, 1.5 करोड़ से अधिक किसानों को लाभ के साथ बिहार में सफलतापूर्वक प्रबंधम किया ।